अपराधदिल्ली एनसीआरशहरहरियाणा

अधिकारी के फर्जी साइन करके पास करा दिया 28 लाख का मेडिक्लेम

Gurugram News Network- ECHS पॉलीक्लिनिक के बिलिंग क्लर्क द्वारा फर्जी तरीके से 28 लाख से अधिक का मेडिक्लेम फ्रॉड किए जाने का मामला सामने आया है। आरोपी ने यह क्लेम राशि दो महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर की है। इस बारे में जब अधिकारियों को जानकारी मिली तो उन्होंने पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है। सदर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में कर्नल के के शर्मा (रिटायर्ड) ने बताया कि वह ECHS पॉलीक्लिनिक में इंचार्ज हैं। पॉलीक्लीनिक में दिल्ली के रहने वाले नरेश कुमार बिलिंग क्लर्क हैं। उन्हें यहां आने वाले मरीजों के मेडिक्लेम के बिल स्वीकार करने का कार्य दिया गया है। उन्होंने बताया कि उनकी जानकारी में आया कि उन्होंने एक मेडिक्लेम का बिल इंचार्ज के फर्जी डिजिटल साइन करके पेमेंट के लिए भेज दिया।

जब यह बिल उनके पास आया तो उन्होंने इसकी सूचना आला अधिकारियों को देते हुए इस बिल की पेमेंट को रुकवा दिया, लेकिन आरोपी ने किसी तरह से इस बिल की करीब 28 लाख 42 हजार रुपए की पेमेंट को रवीना कुमारी और रेनू यादव के बैंक खाते में ट्रांसफर करा दिया। इसकी शिकायत उन्होंने सदर थाना पुलिस को ईमेल के जरिए भेजकर केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker